Friday, July 29, 2016

रोटीमैटिक - इन्तजार और सही - अब इंतज़ार ख़त्म हुआ

साल २०१४ में मैंने रोटीमैटिक के बारे में एक ब्लॉग पोस्ट लिखा था - "इन्तजार और सही", जिसमे मैंने इच्छा जताई थी की यह मशीन मैं अपनी बुजुर्ग माँ को गिफ्ट करना चाहती हूँ ।
ये साल २०१६ है, अब चार साल से ऊपर होने को है, मशीन मार्किट में कभी नहीं आयी। मेरी माँ अब नहीं है, कुछ समय पहले उनका असमय देहांत हो गया । अब रोटीमैटिक की जरूरत नहीं लगती । पर उनके फेसबुक पेज पर अब कुछ नहीं । लोग भी पूछ पूछ के थक गए की कब आएगी मशीन । उनका फेसबुक पेज पिछले एक साल से एक्टिव नहीं । एक और अनरेअलिस्टिक रेवोलुशनरी प्रोटोटाइप मशीन जाने कब आके कब चली गयी, पता भी नहीं चला ।

अब मैं भी गेम ऑफ़ थ्रोन्स के नाइट वाचर की तरह कह सकती हूँ "एंड माय वाच हैस एंडेड "

Rotimatic - launching soon (since 2012)
Rotimatic - launching soon (since 2012)

No comments:

Post a Comment